13867 Views 06 Jan, 2021 PDF

Meen Rashi Rashifal | June 2021 | मीन राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Pisces Monthly horoscope

Meen Rashi Rashifal | June 2021 | मीन राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Pisces Monthly horoscope

मीन राशि जून 2021 का मासिक राशिफल
कुछ अच्छे पहलुओं के बावजूद मीन राशि के लोगों के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण महीना हो सकता है। उनका सकारात्मक संचार कौशल उन्हें घर पर अपने रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करेगा। वे अपने व्यक्तित्व और बुद्धिमत्ता में सुधार के लिए कदम उठाएंगे। लेकिन घर और काम दोनों में अच्छे संबंधों को बनाए रखने के लिए कुछ और प्रयासों की आवश्यकता होगी। धीरे-धीरे और स्थिर रूप से पहुंचेगा। सहकर्मी के साथ टकराव संभव है, इसलिए सावधान रहें। कुछ छोटे स्वास्थ्य मुद्दे उन्हें परेशान कर सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। ईश्वर से प्रार्थना, ध्यान और एक स्वस्थ जीवन शैली आपकी मदद करेगी। छात्रों के लिए अनुकूल महीना हो सकता है। उन्हें कड़ी मेहनत करने और धोखा देने से बचना चाहिए। वे अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं, या अपने देश के किसी अन्य शहर में, और उन्हें अपनी पसंद के संस्थान में प्रवेश मिलने की संभावना है।

मीन राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार पारिवारिक जीवन
पारिवारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया हैं। इस माह आपको अपने परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा लेकिन आपकी अपने पिता से कुछ बातों को लेकर अनबन हो सकती हैं। ऐसे में उनका उचित सम्मान करे व उनकी बात को ध्यान से सुने।

आपकी माता के स्वास्थ्य का थोड़ा खराब रहने के संकेत हैं, इसलिये उन्हें किसी प्रकार का मानसिक कष्ट देने से बचे। यदि वे पहले से ही बीमार रहती हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहे।

मीन राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार व्यापार व नौकरी
व्यापारियों का मन इस माह एक जगह नही टिकेगा तथा वे लाभ अर्जित करने के लिए अन्य क्षेत्रों में भी हाथ आजमाएंगे। इसके लिए अपने परिवार में अच्छे से विचार-विमर्श कर ले जिससे सही निर्णय लिया जा सके। व्यापार में आपको कुछ घाटा होने के संकेत है।

सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को इस माह अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस माह उन्हें अपने काम के लिए प्रशंसा भी मिलेगी। प्राइवेट जॉब करने वालों की भी इस माह उन्नति होगी तथा आप इसके लिए पूरी मेहनत भी करेंगे।

मीन राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हैं अन्यथा मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे। ऐसे समय में अपने माता-पिता से अवश्य परामर्श ले। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कई नए अवसर मिलेंगे तथा वे उसमे रुचि भी दिखायेंगे।

सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र इस माह अपने कार्यक्षेत्र में विस्तार देंगे जिससे उन्हें आगे के लिए रणनीति बनाने में सहायता मिलेगी। इस दौरान स्वयं में विश्वास अवश्य रखे।

मीन राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार प्रेम जीवन
यदि आपका अपने प्रेमी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव चल रहा हैं तो वह इस माह समाप्त होने की संभावना हैं। आपका अपने साथी के प्रति विश्वास और ज्यादा बढ़ेगा व आप दोनों अपने भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे।

जिनका विवाह नही हुआ हैं उन्हें इस माह कोई अच्छा साथी मिल सकता हैं लेकिन जल्दबाजी में कुछ भी न करे। किसी भी रिश्ते को समय दे व तभी कोई निर्णय ले।

मीन राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन
यह माह स्वास्थ्य की दृष्टि से उथल-पुथल वाला रहेगा। कभी आप एकदम स्वस्थ महसूस करेंगे तो अगले ही दिन कोई बीमारी हो सकती है। हालाँकि किसी प्रकार की गंभीर बीमारी नही होगी लेकिन छोटी-मोटी बीमारियाँ रह सकती है।

मानसिक रूप से भी कभी मन बेचैन रहेगा तो कभी स्वयं को तरोताजा महसूस करेंगे। ऐसे में क्रोध करने से बचे तथा किसी से वाद-विवाद न करे। माह के अंत में आप किसी बात को लेकर परेशान भी रह सकते है।

सलाह: यदि आप सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहते हैं तो इस माह किसी अनजान व्यक्ति के साथ वाद-विवाद करने से बचे अन्यथा यह आपके लिए ही अच्छा नहीं रहेगा। इसलिये पहले से ही इस बात का ध्यान रखे और मन को शांत रखने का प्रयास करे।

As the top Jyotish in India, Pandit Acharya V Shastri ji (Best Astrologer in Delhi NCR) strongly recommends following these tips to bring the power of the moon in your favor again. Book your appointment or get assistance on call from the leading astrologer today for a more personalized analysis of your planets.

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.